दीवाली मेला 28 से: तैयारियां पूरी

देवरिया। जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन विकास भवन के गांधी सभागार दीपावली मेले के तैयारियों की समीक्षा की। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए कहा कि मेला आकर्षक और लोकलुभावन होना चाहिए।
जिलाधिकारी ने बताया कि 28 तारीख को लखनऊ में मुख्यमंत्री प्रदेश भर में मेले का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। जनपद में देवरिया और बरहज में दीपावली मेले का आयोजन होगा। देवरिया में मेले का आयोजन चीनी मिल ग्राउंड पर होगा। मेले में रेहड़ी-पटरी वालों को विशेष प्राथमिकता दी जाएगी। जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा। जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को वैक्सीनेशन के लिए विशेष कैंप लगाने का निर्देश दिया। साथ ही आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड बनाने के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने बिजली विभाग को निर्देश दिया कि वह अपने स्टाल पर झटपट कनेक्शन योजना अनिवार्य रूप से प्रदर्शित करें और साथ ही बिजली बिल त्रुटियों को दूर करने के लिए विशेष कैम्प का आयोजन और हेल्पलाइन नंबर 1912 का प्रचार प्रसार करे। दीपावली मेले में मिशन शक्ति, राजस्व ओडीओपी और डूडा के स्टॉल भी होंगे। उन्होंने मेले में झूले और विभिन्न प्रकार के खाद्य स्टालों की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।
जिलाधिकारी ने नगरपालिका को मोबाइल टॉयलेट और पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा। मेला कोविड प्रोटोकॉल के तहत आयोजित होगा। समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार, मुख्य राजस्व अधिकारी अमृत लाल बिंद, एडीएम (प्रशासन) कुंवर पंकज, एसडीएम सदर सौरभ सिंह, जिला विकास अधिकारी श्रवण कुमार राय, एआरटीओ राजीव चतुर्वेदी, परियोजना निदेशक संजय पांडेय, सहायक आयुक्त उद्योग अनुराग यादव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।